इंदौर की बेटी भाग्यश्री खरखड़िया का सम्मान उज्जैन में दिल्ली में स्मिता ईरानी ने भी किया सम्मान

उज्जैन फ्लैश न्यूज ब्रेकिंग न्यूज़ मध्य प्रदेश मनोरंजन सामाजिक समाचार


मुकेश प्रधान इन्दौर। विक्रम विश्वविद्यालय ‘‘नारी शक्ति सम्मान‘‘ उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के द्वारा इन्दौर की बेटी लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार स्वयं के व्यय से करने वाली, विक्षिप्तों एवं दिव्यांगों के लिए अपनी सेवा के लिए भाग्यश्री नवीन खरखड़िया को उज्जैन विक्रम विश्वविद्यालय में सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. मोहन यादव ने भाग्यश्री खरखड़िया के कार्यो को मातृशक्ति के रूप में पूरे देश में एक नई पहचान देने वाली ऐसी मातृशक्ति को नमन किया। इस अवसर पर विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अखिलेश कुमार पांडे ने अपने उद्बोधन में भाग्यश्री की सेवाओं के बारे में जिक्र किया एवं कुलसचिव डॉ. प्रशांत पौराणिक ने भी सम्बोधन दिया।

साथ ही दिल्ली में शहीदों की शहादत से ही आज हम आजाद भारत में सांसे ले रहे….. शहीद भगत सिंह सेवा दल द्वारा (शहीद भगत सिंह सुखदेव राजगुरु) की शहादत पर ‘‘शहीद-ए-आजम‘‘ दिवस कार्यक्रम नई दिल्ली में पांच सितारा होटल ली मेरीडन मे आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भाग्यश्री खरखड़िया सहित देश ही नहीं अपितु कई अन्य देशों से आए भारतीय व सेवार्थी का सम्मान किया गया। जिन्होंने कोरोना काल में सेवाएं दी व कोरोना काल के पहले से अपने समाज, देश की सेवाओं में समर्पित रहे ऐसे 20 सेवार्थीयो का सम्मान मुख्य अतिथि श्रीमती स्मृति ईरानी, कैबिनेट मंत्री के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के आयोजक पद्मश्री डॉ. जितेंद्र सिंह शंटी थे एवं मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी, श्री बीएल संतोष बीजेपी संगठन महासचिव नई दिल्ली एवं मशहूर गायक बॉलीवुड मीका सिंह भी उपस्थित थे।

सूचना :- यह खबर संवाददाता   के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी संवाददाता जी की होगी। www.loktantraudghosh.com लोकतंत्र उद्घोष या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *