नाबालिग के साथ मोबाइल लूटते थे बदमाश, ताकि पकड़े जाने पर न पिटाई हो और न कड़ी सजा मिले

इंदौर कानून व्यवस्था क्राइम फ्लैश न्यूज ब्रेकिंग न्यूज़ मध्य प्रदेश सामाजिक समाचार

लोकतंत्र उद्धघोष: प्रशांत कसेरा इंदौर — शहर में लगातार मोबाइल लूट की घटनाएं सामने आ रही हैं। पॉश इलाकों में लुटेरे गैंग लोगों को निशाना बनाते हैं। विजय नगर थाना क्षेत्र में देर शाम एक मोबाइल लूटकर भाग रहे आरोपी को रहवासियों और पुलिस की मदद से पकड़ा गया। उसके साथ एक नाबालिग को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह इस मोबाइल लूट गैंग का सदस्य है। पुलिस गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश कर रही है।

कई घटनाओं में हाथ होने की आशंका
थाना प्रभारी रविंद्र गुर्जर के अनुसार घटना विजय नगर थाना क्षेत्र के बर्फानी धाम इलाके की है। यहां करण ठाकुर और उसके साथ एक अन्य नाबालिग एक महिला का मोबाइल लूटकर भाग रहा था। दोनों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों ही मोबाइल लूट के गैंग के सदस्य हैं। यह पहले गाड़ियां चुराते थे और उसके बाद लूट की वारदात को अंजाम थे। आरेापियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने रिमांड पर लिया है। पुलिस का मानना है कि इनसे पूछताछ में कई अन्य घटनाओं का खुलासा हो सकता है।

नाबालिग को भी रखते थे साथ
इस गैंग के मास्टरमाइंड नाबालिगों को भी लूट की वारदात में साथ रखते थे, क्योंकि नाबालिग चोरों को न्यायालय द्वारा बाल अपचारी कहा जाता है। वह किसी जगह यदि वह वारदात करते हुए पकड़ा जाए तो पुलिस भी बालक को किसी प्रकार की सजा नहीं दे पाती है। यह लोग इसी का फायदा उठाते थे और गैंग में एक नाबालिग सदस्य को हमेशा साथ रखते थे।

मोबाइल फोन बेचकर खरीदते थे नशा
बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी नशे की लत और अपने शौक पूरे करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। यह वाहन चोरी भी करते हैं। ये सभी लूट के मोबाइल को बेचकर नशे का सामान खरीदते हैं।

सूचना :- यह खबर संवाददाता   के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी संवाददाता जी की होगी। www.loktantraudghosh.com लोकतंत्र उद्घोष या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *