मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के जियो ट्रू 5जी लॉन्च करने के बाद अब जियो ने इंदौर और भोपाल में जियो 5जी शुरू करने का एलान किया

इंदौर भोपाल व्यापार और उद्योग साइंस टेक्नोलोजी


सी. एल. जैन
– जनवरी 2023 में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को ध्यान में रखते हुए जियो ट्रू 5जी लॉन्च
– आज से राज्य की राजधानी भोपाल में भी जियो ट्रू 5जी सर्विस मिलेगी
– बिना किसी दाम के जियो यूजर्स 1 Gbps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का उपयोग कर सकते हैं
-जबलपुर और ग्वालियर में जियो ट्रू 5जी सेवा जनवरी 2023 में शुरू होगी
मुंबई, 30 दिसंबर 2022: रिलायंस जियो ने आज इंदौर और भोपाल में जियो ट्रू5जी सर्विस लॉन्च करने का एलान किया। इस लॉन्च के साथ जियो प्रदेश में इंदौर और भोपाल में 5जी सर्विस देने वाला पहला और इकलौता ऑपरेटर बन गया है।
आज से इंदौर और भोपाल के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर ‘ के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ की स्पीड का अनुभव कर सकेंगे।

इंदौर और भोपाल मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण शहर हैं। इनका विशेष फोकस शिक्षा, टूरिज्म और इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर है। जियो ट्रू5जी लॉन्च के साथ ग्राहकों को ना सिर्फ बेहतर टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा बल्कि ई-गवर्नेस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और छोटे उद्योगों के लिए विकास के अनंत दरवाजे खुलेंगे।

जियो राज्य में सबसे पसंदीदा टेलीकॉम ब्रांड है। रीजन में में दो तिहाई ट्रैफिक और बाजार में आधी हिस्सेदारी है।”

जनवरी 2023 तक जियो ट्रू 5जी सर्विस राज्य के दूसरे बड़े शहरों जबलपुर और ग्वालियर में लॉन्च हो जाएगी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के हर शहर और तालुका में जियो ट्रू5जी सेवा दिसंबर 2023 के अंत तक लॉन्च हो जाएगी।

मध्यप्रदेश के अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर जियो ने सर्किल में ट्रू5जी सेवा देने के लिए 4420 करोड़ रुपए का निवेश किया है। ये निवेश पूरी इंडस्ट्री के स्पेक्ट्रम पर किए गए निवेश का 68 फीसदी है।

जियो एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने अपना स्टैंडअलोन ट्रू 5G नेटवर्क तैनात किया है जिसकी 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता है। जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है।

सूचना :- यह खबर संवाददाता   के द्वारा अपडेट की गई है। इस खबर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी संवाददाता जी की होगी। www.loktantraudghosh.com लोकतंत्र उद्घोष या संपादक मंडल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *